Best way to manage photos 2020 (तस्वीरों को प्रबंधित करने का सबसे अच्छा तरीका )

Best way to manage photos (तस्वीरों को प्रबंधित करने का सबसे अच्छा तरीका )

Best way to manage photos

आज हम मेसे ज्यादातर लोग अपने कैमरे का इस्तेमाल करते है। ज्यादातर फ़ोन मैं बेहतर होने और इस्तेमाल  मैं आसान होने के कारण आज हम सभी फोटोग्राफी बन गए हैं। और छुट्टियों का समय हो या कोई उत्सव हो फोटो लेने का मौका आता ही है। लेकिन लगातार फोटो लेने से बहुत बड़ी संख्या मैं फोटो इकठ्ठे होने से फ़ोन की मेमोरी कम हो जाती है। गैलरी मैं जाकर बड़ी सख्या मैं जमा फोटो को देखने का काम इतना बड़ा है की कोई आश्चर्य नहीं की लोग इसको शुरू करने के पहले ही छोड़  है। लेकिन अब एक एप आया है जिसका नाम है गैलरी डॉक्टर
Best way to manage photos (तस्वीरों को प्रबंधित करने का सबसे अच्छा तरीका )


1. गैलरी डॉक्टर Gallery Doctor (www.galleydoctor.com) फ़ोन की फोटो गैलरी को कुशलता से साफ करने का इससे बेहतर तरीका आपको आज तक नहीं मिला होगा। जब आप सबसे पहले इस एप्लीकेशन को चलाते  है तो यह आपके फ़ोन की फोटो को स्कैन करता है और उसके बाद आपको गैलरी की स्थिति के बारे मैं जानकारी देता है। इसके साथ ही यह फोटो की तीन श्रेणियों के बारे मैं बताएगा जिन्हे शायद आप फालतू समझकर आप हटाना चाहेंगे।

2. फोटो की पहली श्रेणी जिसके बारे मैं एप आपको बताएगा वह है बुरी फोटो (Bad Photo) ये उस तरह की फोटो होगी जिनकी फोटो की गुणवत्ता कम या धुंधली होगी , फोटो बहुत ज्यादा पिक्सेलेड़ होगी , या काली होगी की साफ दिखाई नहीं देगी। हर किसी के फ़ोन मैं कुछ इस तरह की कुछ फोटो होती है। गैलरी डॉक्टर उन सभी को इकठ्ठा करके आपका काम आसान कर देता है।


3. फोटो की अलग श्रेणी जो गैलरी डॉक्टर आपके लिए लेकर आएगा वह यह है एक जैसे फोटो (Similar photo) कभी कभी आप एक ही घटना के बहुत सारे फोटो ले लेते है क्योकि आप फोटो लेते समय कुछ भी खोना नहीं चाहते है। अब एप की मदद से आप जिन फोटो को खोना नहीं चाहते है उन्हें चुन कर बाकि फोटो हटा सकते है। यह दूसरा शानदार फीचर है जो इस एप को बेहतर बनाता है।

4. आखिर मैं जिन फोटो को लेकर आप पक्का नहीं कर पाए है की उन्हें हटाना है या नहीं गैलरी डॉक्टर उन फोटो की समीक्षा और साफ करने का विकल्प देता है जिससे की आप चुन सके। यह बहुत काम का फीचर है। खासतौर से इसलिए क्योकि  सुनिश्चित करता है की सॉफ्टवेयर के कारण आपके बहुमूल्य फोटो मिट ना जाए। एप के बारे मैं सबसे अच्छी बात यह है की यह  स्याम कुछ नहीं मिटाता यह साफ सुथरे तरीके से सब कुछ आपके सामने रख कर आपको निर्णय करने देता है। सही  मायने मैं यह  एक अच्छा फोटो क्लीन-अप सॉफ्टवेयर है। अगर यह सॉफ्टवेयर आपके पास नहीं है तो इसका मतलब है की आप अपनी क्षमता बढ़ने का एक जरिया खो रहे है।

ज्यादा एप्स और नई चीजे सिखने के लिए यहाँ दबाय 
Thank You Very much........!

Post a Comment

0 Comments